"> ');
Home » ये 6 गिफ्टस जिससे आप किसी को भी खुश कर सकते हैं…
लाइफस्टाइल

ये 6 गिफ्टस जिससे आप किसी को भी खुश कर सकते हैं…

Items

Pooja cloths house

आखिर उपहार किसे पसंद नहीं। किसी रूठे हुए को मनाना हो, किसी का जन्मदिन, शादी या कोई ख़ुशी का पल हो उपहार का इंतज़ार तो सबके लिए खास होता है। उपहार देना कोई आज के ज़माने की प्रथा तो है नहीं, यह तो एक पुरानी अवधारणा है। क्योंकि इसके पीछे मूल आधार है अपने करीबी को खुश देखना और उसकी यादों का हिस्सा बनना। लेकिन समय के साथ सभी चीजें बदल रही हैं तो क्यों न उपहार भी बदले जाएं। आइए जानते हैं बदलते ज़माने के बदलते उपहार के बारों में जिससे आप अपने करीबी को खुश कर सकते हैं।

Items

1.ग्रीन गिफ्टिंग

अरे यार उसे क्या गिफ्ट दूँ ? इस प्रश्न का उत्तर ढूँढनाआम बात नहीं है। क्योंकि उपहार को सार्थक होना चाहिए, भावनाओं को व्यक्त करना चाहिए, जिसे कोई व्यक्त करना चाहता है। उपहार प्राप्त करने वाले व्यक्ति के लिए भी उपयोगी होना चाहिए। वैसे एक उपहार जो सभी  के लिए उपयोगी है: पौधे, जो पर्यावरण के लिए महत्वपूर्ण हैं, साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी अच्छे होते हैं और सुंदर सजावट की चीजें हैं। किस तरीके के पौधे आप भेट कर सकते हैं।

– लकी बम्बू :  यह धन, समृद्धि, दीर्घायु, भाग्य और प्रेम का प्रतीक माना जाता है। विभिन्न चरणों के लिए इसकी कई परतें होती हैं।

Lucky Bamboo
Lucky Bamboo

दो परतें प्यार के लिए हैं, तीन परतें लंबे और सुखी जीवन का प्रतिनिधित्व करती हैं, पांच परतें धन का प्रतिनिधित्व करती हैं, सात परतें स्वास्थ्य का प्रतिनिधित्व करती हैं, आठ परतें विकास का प्रतिनिधित्व करती हैं।

– स्नेक प्लांट: यह न केवल हवा को शुद्ध करते हैं बल्कि कई एनर्जी में भी मदद करते हैं। जो सकारात्मक

Snake Plant
Snake Plant

ऊर्जा को छोड़ने के लिए जाना जाता है। यह स्वच्छता और दृढ़ता का प्रतीक है। एक सांप के पौधे को उपहार में देने का मतलब है किसी को बताना कि आप उनके स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं। साथ ही उनके आगे भी स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं। सांप का पौधा एक उत्तम गृहिणी उपहार के रूप में बनाता है।

– पेपरव्हाइट : किसी के लिए यह एक आदर्श उपहार है, जो पौधे को लंबे समय तक रखने में दिलचस्पी नहीं रखते है। इसके अलावा, ये अभी भी कटे हुए फूलों की तुलना में बहुत लंबे समय तक रहेंगे। ये सुंदर, हल्के सुगंधित फूल बल्ब से आते हैं।

Paperwhite
Paperwhite

जो सभी प्रकार के उथले मीडिया में लगाए जाते हैं और “मजबूर” मौसम से बाहर खिलने के लिए। एक पौधा उपहार उस व्यक्ति को एक सुंदर अनुस्मारक है जिसे आप प्यार करते हैं, याद करते हैं, या बेहतर होने की उम्मीद करते हैं।

2. डिजिटल पिक्चर फ्रेम

एक फोटो फ्रेम कभी फैशन से बाहर नहीं जाता है। यह अधिक फैशनेबल हो जाता है जब आप घर पर डिजिटल हो जाते हैं। यदि कोई चित्र एक हजार शब्द बोल सकता है, तो कल्पना कीजिए कि 50 से अधिक चुने हुए लोग क्या कहेंगे। जब आप उन्हें संगीत के साथ एक विशेष स्लाइड शो के लिए चुनते हैं। यह एक टैब स्क्रीन की तरह दिखता है। जहां हजारों चित्रों का स्लाइड सॉफ्ट लाइट और म्यूजिक के साथ होता है। यह आपके प्रियजनों की खुबसूरत यादें बनाता है।

Digital Photo Frame
Digital Photo Frame

3. निजीकृत उपहार देने के लिए समय

हाल ही में, व्यक्तिगत उपहार अधिक लोकप्रिय हो गए हैं। यह अन्य लोगों से बाहर खड़े होने और किसी को दिखाने के लिए कि आप उन्हें प्यार और पोषित महसूस करने के लिए तैयार हैं। व्यक्तिगत उपहार शाश्वत प्रेम की अभिव्यक्ति हैं। इसमें आप किसी को पासपोर्ट कवर, पर्स , बैग, पेन या उनके ब्रेसलेट पर उनका नाम, उपनाम गढ़वा कर दे सकते हैं।  किसी भी छोटे से तकिये के कवर पर बोतल पर या कॉफी कप पर आप उनका और अपना फोटो भी सेट करवाकर दे सकते हैं।

           

4. लकड़ी के उपहार

लकड़ी के उपहार को सबसे अच्छा उपहार मानने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि वे आसानी से व्यक्तिगत हो सकते हैं। आप उन्हें आसानी से प्राप्तकर्ता की एक सुंदर तस्वीर के साथ दे सकते हैं या उनके रहने वाले कमरे के लिए एक आदर्श सजावट का टुकड़ा बनाने के लिए उन पर कुछ प्रेरक उद्धरण मुद्रित करवा कर दे सकते हैं। आजकल लकड़ी की नक्काशी अधिक चलन में है। जहां आप उत्कीर्ण फोटो फ्रेम दे सकते हैं। एक फोटो के साथ लकड़ी की नोटबुक की तुलना में इसे कहने का बेहतर तरीका क्या है। 2020 में निजीकृत उपहार एक नया ट्रेंडसेटर होगा।

Wooden

5. सिर्फ आपके लिए (धमाका बॉक्स)

यह महसूस करने से बदतर कुछ नहीं है किआपने किसी को सबसे अच्छा उपहार खरीदा है। केवल यह पता लगाने के लिए कि उनके अन्य दोस्तों में से एक ने उन्हें बिल्कुल वही खरीदा है। यह विस्फोट बॉक्स एक ऐसा उपहार है। जिसे  जस्ट फॉर यू ’के रूप में लेबल किया जा सकता है। यह अद्वितीय है, यह व्यक्तिगत है और यह एक प्रकार का ऐसा गिफ्ट है। जिसमे आपके लाइफ की हज़ारों यादें एक साथ कैद हो सकती हैं।

6. फिटनेस गिफ्ट

हम सभी के पास एक दोस्त है। वह किसी भी नए फिटनेस उन्माद की कोशिश करने के लिए पहली पंक्ति में हैं। उनके लिए खरीदारी निरर्थक लग सकती है क्योंकि वे पहले से ही सबसे अच्छे और नवीनतम चीज़ के मालिक हैं। लेकिन भोजन से अच्छे फिटनेस गैजेट्स से घबराएं नहीं, वह सबसे अच्छी चीजें हैं । जो आप उपहार के रूप में दे सकते हैं जैसे कि फिटनेस बैंड, फिटनेस किट और थेरगुन लिव आदि।

Fitness Gifts
Fitness Gifts

 

एक उपहार तब शुद्ध होता है। जब उसे सही समय पर और सही जगह पर सही व्यक्ति को दिल से दिया जाता है, और जब बदले में हमें कुछ लेने की लालसा नहीं रहती है । ”- भगवत गीता

हैप्पी गिफ्टिंग

 

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center