"> ');
Home » पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का कोरोना को लेकर बड़ा फैसला
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का कोरोना को लेकर बड़ा फैसला

Mamata_Banerjee

Pooja cloths house

देश भर कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था पहिए से लगभग उतर चुकी है। जिसके चलते सभी राज्य और केंद्र सरकार भी अर्थव्यवस्था को पहिए पर लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दरअसल, लॉकडाउन-4 को सरकार ने पूरी तरह से अपने हाथ में ना लेकर राज्यों को फैसले लेने की इजाजत दी। ताकि सभी राज्य सरकारें अपने हिसाब से जरूरी चीजें देख सकें और चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को खोला जा सकें।

Mamata_Banerjee

– ममता बनर्जी की प्रेस कॉफ्रेंस

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कई अहम फैसले लिए हैं। ममता सरकार ने बंगाल में राज्य में धार्मिक स्थलों को 1 जून से खोलने का फैसला लिया है। लेकिन इसमें भी जरूरी चीजों का ध्यान रखना जरूरी है। जिसमें धार्मिक स्थलों को सुबह 10 बजे ही खोला जाएगा और सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि कोरोना तेजी से बढ़ता रहा है तो धार्मिक स्थलों को बंद रखने का क्या मतलब है। इसलिए धार्मिक स्थलों को खोला जाएगा। ममता ने साफ कर दिया है कि धार्मिक स्थलों में एक बार में केवल 10 व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति होगी। साथ ही सभी धार्मिक स्थलों में  सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

– ममता बनर्जी ने किया एक और बड़ा ऐलान

सीएम ममता ने धार्मिक स्थलों को खोलने के साथ एक और बड़ा ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि 8 जून से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी सावधानी के साथ काम पर लौट सकेंगे। साथ ही ममता ने कोरोना काल में जूट इंडस्ट्री को भी खोलने की घोषणा की है। एक जून से अपने सभी कर्मचारियों के साथ जूट इंडस्ट्री खोली जाएंगी। अधिकारियों के साथ बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि ‘पिछले दो महीनों में पश्चिम बंगाल कोरोना का संक्रमण रोकने में कामयाब रहा है। राज्य में कोरोना के नए मामले इसलिए सामने आ रहे हैं कि लोग दूसरे राज्यों से भी आ रहे हैं।’

– पश्चिम बंगाल में कोरोना का आकड़ा

पश्चिम बंगाल में कोरोना की चपेट में आने वालों की 4536 संख्या हैं। जिसमें से 1668 रीकवर हो चुके हैं। वहीं बंगाल में कोरोना से मरने वालों का आकड़ा 300 के करीब पहुंच चुके हैं।

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center