"> ');
Home » बीजेपी में उठापटक, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को हटाया
राष्ट्रीय

बीजेपी में उठापटक, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को हटाया

आदेश कुमार गुप्ता

Pooja cloths house

बीजेपी में पदों को लेकर बड़ी उठापटक शुरू हो गई हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा  ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को पद से हटाकर आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली की कमान सौंप दी हैं। जिसके लिए पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने लेटर जारी कर इसकी जानकारी दी है।

आदेश कुमार गुप्ता

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में ही नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ और मणिपुर में फेरबदल किया है। आपको बता दें, छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष को हटाकर पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय को नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुना  गया है। साथ ही अध्यक्ष नड्डा के निर्देश पर मणिपुर में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। अब एस. टिकेंद्र सिंह के हाथों में मणिपुर बीजेपी की कमान सौंप दी गई है।
दरअसल, पिछली बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को दिल्ली और छत्तीसगढ़ से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली में बीजेपी को आम आदमी पार्टी (आप) के हाथों पछाड़ मिली थी, जबकि छत्तीसगढ़ में मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस गठबंधन से हार मिली थी।
वैसे तो दिल्ली चुनाव के बाद ही मनोज तिवारी ने इस्तीफे की मांग की थी, जो कि पूरी नहीं की गई थी। इसके बाद उन्हें लॉकडाउन का उल्लंघन करते भी देखा गया। ऐसा लगता है कि पार्टी ने फजीहत के बाद ये फैसला लिया है।
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने भी अपने आप को तैयार कर लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2020 की हार को देखते हुए अपने पुराने अध्यक्षों में बदलाव किए थे। कांग्रेस ने मार्च 2020 में सुभाष चोपड़ा की जगह पूर्व विधायक अनिल चौधरी को दिल्ली का अध्यक्ष बनाया था।

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center