"> ');
Home » भारत चीन विवाद पर राहुल गांधी के सवाल, अमित शाह का उड़ाया मजाक
राष्ट्रीय

भारत चीन विवाद पर राहुल गांधी के सवाल, अमित शाह का उड़ाया मजाक

फाइल फोटो

Pooja cloths house

राहुल गांधी का ट्वीट- सबको मालूम है सीमा की हकीकत लेकिन
दिल के खुश रखने को ‘शाह- यद’ यह ख्याल अच्छा है।
जरा ध्यान से पढ़िएगा… यही वह ट्वीट है जो राहुल गांधी ने अमित शाह पर व्यंग कसते हुए किया है। दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार की रक्षा नीतियों की तारीफ़ की थीं। जिस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि ‘रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है और पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि अमेरिका और इजरायल के बाद यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है तो वह भारत है’। इसी बात पर राहुल गांधी ने केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह को कुछ जवाब देते हुए लिखा कि हर कोई जानता है कि सीमाओं पर क्या हो रहा है।

बता दें कि पिछले 1 महीने से भारत चीन के बीच विवाद चल रहा हैं। चीन की घुसपैठ लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन वैश्विक स्तर पर वह शांति बनाए रखने का अच्छा खासा ढोंग कर रहा है। अब इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। और ऐसे में शायराना अंदाज में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीमा विवाद पर मोदी सरकार को घेर लिया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ। ऐसे ही सवालों से लगातार कांग्रेस मोदी सरकार को घेरती रही हैं और बदले में भी राहुल बाबा को मोदी सरकार के मंत्री कहीं ना कहीं जवाब दे देते हैं।
भारत-चीन विवाद
वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी एलएसी पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। लद्दाख में बलवान घाटी और पैंगोंग झील के करीब जारी तनाव को एक महीना होने को है। भारत और चीन के बीच कमांडर लेवल की बातचीत हुई। जिसमें चीन के विदेश मंत्रालय का बयान आया कि दोनों पक्षों में इस बात पर सहमति बनी कि हालात को और बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। हालांकि, चीन की ओर से युद्धाभ्यास की वीडियो भी जारी की जा रही है। ऐसे में चीन के मंसूबों को समझना आसान है कि चीन अपनी असलियत कभी भी दिखा सकता है।

Written by: Pooja Sahaniya
YUVA BHARAT SAMACHAR

 

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center