"> ');
Home » उत्तर भारत म्यूजिक इंडस्ट्री देगी हजारों बेरोजगार कलाकारों को नया प्लेटफार्म
मनोरंजन

उत्तर भारत म्यूजिक इंडस्ट्री देगी हजारों बेरोजगार कलाकारों को नया प्लेटफार्म

संगीतकार विजय सैनी
Pooja cloths house

उत्तर प्रदेश। बात अगर फिल्म इंडस्ट्री की हो चाहे म्यूजिक इंडस्ट्री की। आप कहीं ना कहीं मुंबई पहुंच ही जाते हैं, क्यूं सही कहा ना? लेकिन हर कलाकार को मुंबई मुक्कमल हो जाए ऐसा तो हो नहीं सकता। जिसके चलते ऐसे लाखों चेहरे प्रसिद्धि से पहले ही गुमनामी की भेंट चढ़ जाते हैं। और थक-हारकर अपनी राह ही चेंज कर देते हैं। जिससे ना तो आत्म संतुष्टि मिलती है और ना ही खुशी। जरा रुकिये भाई, आज का समय रास्ता, मंजिल और मुकाम बदलने का बिल्कुल नहीं हैं।
अगर एक तरफ आप है तो दूसरी तरफ हापुड़ जिले के विजय सैनी भी हैं। जिन्होंने उत्तर प्रदेश को म्यूजिक इंडस्ट्री बनाने का प्रण लिया है और काफी हद तक इसमें सफलता भी प्राप्त की है। विजय सैनी अपने आप में ही एक जाना माना नाम है। ये अपने हुनर के दम पर देश भर में अपनी पहचान बना चुके हैं। इसके साथ ही इनका मानना ये है कि उत्तर प्रदेश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। ना जाने कितने दिग्गज कलाकारों ने यहां पर जन्म लिया हैं।
गायक,गीतकार और संगीतकार विजय सैनी भाषाई कला का सम्मान करते है। साथ ही चाहते है कि हरियाणा और पंजाब की तरह प्रादेशिक स्तर पर उत्तर प्रदेश को भी संगीत और फिल्म इंडस्ट्री के फिल्ड़ में पहचान दिला सकें। इसी प्रयास में उन्होंने सबसे पहले एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो और फिल्म प्रोडक्शन यूनिट तैयार की है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश को संगीत, फिल्म और वेब सीरिज के क्षेत्र में पहचान दिलाने की शुरुआत भी कर दी हैं।

म्यूजिक कंपोजर विनीत शर्मा

प्रदेश की विभिन्न प्रतिभाओं को लेकर विजय बहुत सारे प्रोजेक्ट कर चुके हैं और नए प्रोजेक्ट भी तैयार कर रहे हैं। उनका कहना है कि हरियाणा और पंजाब अपने संगीत की वजह से पूरी दुनिया में छा चुके हैं। चूंकि, सही मौका और सही निर्देशन ना होने के कारण उत्तर प्रदेश अभी तक इसमें काफी पीछे था लेकिन अब और नहीं।
उत्तर भारत म्यूजिक इंडस्ट्री अब बनकर तैयार है और हजारों बेरोजगार कलाकारों को नया प्लेटफार्म देने के लिए सक्षम भी। ये म्यूजिक इंडस्ट्री नवोदित कलाकारों को उपयुक्त मंच, रोजगार और उड़ान देगी। ताकि वे अपनी कला का प्रदर्शन पूरी दुनिया के सामने कर सकें। मिडिल क्लास परिवार अकसर इस दौर से गुजरते है कि उनके पास टैलेंट की खान के साथ पैसों की तंगी होती है लेकिन संगीतकार सैनी ने इसके लिए भी खास इंतेज़ामात किये है ताकि प्रतिभाशाली को बेहतर रोजगार और मंच मिल सकें। संगीतकार विजय अपनी इस भव्य सफलता का श्रेय अपने गुरु विनीत शर्मा और सोनू दुगेसर को देते है।

म्यूजिक डॉयरेक्टर सोनू दुगेसर

उत्तर प्रदेश में म्यूजिक इंडस्ट्री बनाने में म्यूजिक डॉयरेक्टर व कम्पोजर सोनू दूगेसर, विनीत शर्मा, ऋषभ शुक्ला, अर्ष मलिक, अर्जुन अवार्ड विजेता सतेन्द्र कुमार, स्कीन प्ले राइटर मनजीत राठौर,  मनोज कुमार चौरसिया, रिकूं कुमार और अलिंगुआ ग्रुप के चैयरमैन विपिन त्यागी ने आगे बढ़कर क्षेत्र का नाम रोशन करने का भरोसा जताया है। इसके साथ ही आपको बता दें कि म्यूजिक इंडस्ट्री का हेड ऑफिस सयाना बुलंदशहर में स्थापित किया गया है।
अगर आप गायकी, डॉन्सिंग, ऐक्टिंग, कोम्पोजिंग, एडिटिंग, कोमेडी, स्क्रिप्ट राइटिंग, फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी जानते है और अपनी म्यूजिक एलबम, वेब सीरीज या फिल्म बनाना चाहते है। तो इससे सुनहरा मौका आपको कहीं ओर नहीं मिलेगा। जहां रोजगार के साथ-साथ नेम और फेम आपका इंतजार कर रहे हैं।
आप भी आज ही उत्तर भारत म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ सकते हैं, और अपने लिए एक बेहतर कल का निर्माण कर सकते है।

 

MahaLaxmi group of institution
MahaLaxmi group of institution

About the author

Yuva Bharat Samachar

7 Comments

Click here to post a comment