"> ');
Home » कोरोना के बढ़ते आकड़ों से लड़ता भारत
राष्ट्रीय

कोरोना के बढ़ते आकड़ों से लड़ता भारत

Coronavirus

Pooja cloths house

दुनिया भर में कोरोना ने इस तरह से पैर जमा लिए हैं कि कोरोना से निकलना भारी हो गया हे। सभी के मन में यही डर है कि ना जाने आगे क्या होगा ? वाकई कहना गलत नहीं होगा कि अब कोरोना से बचना नामुमकिन-सा हो गया है। दुनिया भर में मौत का आंकड़ा हर रोज बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। हर तरफ मौत का मंजर छा रहा है और बढ़ते कोरोना के मामलों को देखकर तो मौत का डर दोगुना हो जाता है। दुनिया में अभी तक 1 करोड़ के करीब लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। जिसमें 5 लाख लोगों की जान चली गई। जबकि रिकवरी रेट मौत के आंकड़े को भी नहीं छू पाया है। दुनिया में 4 लाख 92 हजार के करीब रिकवरी को चुकी है।

– भारत में स्थिति नाजुक

सांकेतिक चित्र

भारत में शुरुआत में सबसे कम कोरोना के केस थे। लेकिन धीरे-धीरे करके केस बढ़ते गए और अब भारत ने इटली को भी पछाड़ दिया। अब भारत दुनिया में कोरोना के मामले में चौथे नंबर पर आ चुका है। लगातार बढ़ती संख्या ने चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि भारत के लिए जून, मई से भी ज्यादा खतरनाक रहा। केवल पिछले 6 दिनों के अंदर ही 1 लाख केस सामने आए। भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5 लाख 9 हजार के करीब हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 18,552 नए केस सामने आ चुके हैं। जो एक दिन में सबसे बड़ा उछाल है और एक दिन 384 लोगों की मौत हुई है। कोविड-19 की चपेट में अभी तक 15,685 है।  ये आंकड़े काफी हैरान और परेशान करने वाले है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 10244 लोग ठीक हुए हैं। और इस वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों का कुल आंकड़ा अब बढ़कर 295880 हो गया है। देश में अब कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 58 प्रतिशत के ऊपर पहुंच गया है।

इस वक्त देश में कोरोना को लेकर स्थिति चिंताजनक है।  हर रोज मामले बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं। यदि स्थिति ऐसी रही तो कोरोना के मामले में भारत को नंबर 1 पर पहुंचने में देर नहीं लगेगी।

Written by: Pooja Sahaniya
YUVA BHARAT SAMACHAR

 

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center