"> ');
Home » अगर आपका बर्थ-डे भी है अगस्त में, तो आप में भी हैं ये खूबियां
अन्य

अगर आपका बर्थ-डे भी है अगस्त में, तो आप में भी हैं ये खूबियां

BIRTHDAY
Pooja cloths house

ज़माने चाहे कितना ही क्यों न बदल जाए, लेकिन आज भी दुनिया में कई ऐसे लोग है जो ज्योतिष शास्त्र या एस्ट्रोलॉजी में खूब रूची रखते हैं। लोग हमेशा ही अपने भूत, भविष्य या वर्तमान के बारे में जानने के इच्छुक रहते हैं। तो चलिए इस बार जानते है, कि अगस्त के महीने में जन्म लेने वाले लोगों के व्यवहार और उनकी आदतों के बारे में।

यदि आपका जन्म किसी भी साल के अगस्त महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप आसानी से पैसा खर्च नही करते, आम भाषा में कहें तो आप एक नंबर के कंजूस व्यक्ति हैं। आप अत्यंत टेलेंटेड, क्रिएटिव और मनी माइंडेड हैं। आप अपने लाभ के लिए हर संभव प्रयास करने वाले व्यक्ति जान पड़ते हैं यानि के आप साम, दाम, दंड, भेद की नीति में मानने वालों में से हैं। माफ कीजिएगा लेकिन आप सूरत से जितने मासूम और सज्जन दिखाइ देते हैं, उतने हैं नहीं। अरे! अरे! ज़रा रुकिए… निराश मत होइए… आप में अत्यंत खूबियां भी हैं। आपके तारे कहते हैं कि आप बेहद प्रिय, खुशहाल और आनंदमय व्यक्ति हैं। आप लोगों का भला भी खूब करते हैं लेकिन मन-ही-मन उनसे रिटर्न फेवर की उम्मीद भी लगाए रखते हैं। इसमें कोई बुराई नही है। आपका फ्रैंड सर्कल कुछ ही लोगों तक सीमित है। अर्थात आप ज्यादा दोस्त या सहेली बनाने में विश्वास नहीं रखते। बात करें आपकी खासियत और रूचियों की, तो आपकी प्रतिभा बेमिसाल है। कला, साहित्य औ विभिन्न रचनात्मक विधाओं में आप अपनी विशिष्ट पहचान बनाते हैं। एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप अपन मर्ज़ी के मालिक हैं। सफलता के रास्ते में आपकी बेकार की जिंद कई बार आपको आगे बढ़ने से रोकती है। भविष्य में इस बात का ध्यान रखेंगे तो आपके लिए बहतर होगा।BIRTHDAY

प्रेम संबंधो के बारे आप थोड़े नादान और बुद्धु हैं। हालांकि आप अपने आप को काफी स्मार्ट समझते हैं। लव लाइफ को लेकर आप डोमिनेटिंग मालूम पड़ते हैं। आपका मानना है कि जीवन किसी के सात भी बिताया जा सकता है अगर वह आपके मुताबिक रहने को तैयार हो। इसके अलावा आप जुबान के भी कड़वे होते हैं। अगस्त में जन्में आप लोग बेहद खूबसूरत होते हैं इसमें कोई दो राय नही है। लोग आपकी पर्सनेलिटी से प्रभावित होकर आपकी ओर आकर्षित होते तो हैं, लेकिन आपके कड़वे बोल उन्हे आपसे कतराने पर मजबूर कर देते हैं।

आपका करियर आपकी सबसे बड़ी ताकत है। आप करियर के आगे प्यार और दोस्ती की कोई अहमियत नहीं रखते। लेकिन आपके पास पैसे की भी कोई कमी नही होती। आप अगस्तियन्स अक्सर अच्छे बिजनेसमैन, इंजीनियर, टीचर या फिर कलाकार होते हैं। इतनी कलात्मकता हर किसी के नसीब में नहीं होती। बहरहाल, विश यू ऑल, अ वेरी हैप्पी बर्थ-डे!

अगस्त के बर्थ-डे वालों के लिए क्या-क्या है लॅकी

लॅकी नंबर : 2,5,9

लॅकी कलर : रेड, गोल्डन और सलेटी

लॅकी डे : वेन्सडे, फ्राईडे और संडे

लॅकी स्टोन : मून स्टोन

सुझाव : शिवजी के मंदिर में दूध और मिश्री चढ़ाएं

Written By: ANKITA BAKKODIA 

YUVA BHARAT SAMACHAR
MahaLaxmi group of institution
MahaLaxmi group of institution