"> ');
Home » बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने मारी बाजी
मनोरंजन

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने मारी बाजी


Pooja cloths house

फोर्ब्स हर बार साल के अंत में अपनी लिस्ट जारी करती है लेकिन इस साल फोर्ब्स ने साल के आठवें महीने में ही लिस्ट जारी कर दी है। फोर्ब्स हर साल की दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट जारी करती है। कोरोना वायरस के इस दौर में इस साल बॉलीवुड से सिर्फ अक्षय कुमार ही ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने टॉप 10 की लिस्ट में अपनी जगह हासिल की है। फोर्ब्स के द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में हमारे बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी की अक्षय कुमार ने टॉप 10 में अपनी जगह हासिल की है।
अक्षय कुमार ने इस बार कई एक्टर्स को पीछे छोड़ा है। बॉलीवुड में हमें ज्यादातर खान का ही दबदबा देखने को मिलता है लेकिन अगर दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले एक्टर्स की बात करे तो अभिनेता अक्षय कुमार ने सभी खान को पीछे छोड़ दिया है।
इस बात को खुद आज फोर्ब्स ने अपने हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में जारी किया है। सबसे खास बात तो यह है कि इस लिस्ट के टॉप 10 में अक्षय कुमार ही इकलौते बॉलीवुड एक्टर शामिल हुए हैं।
फोर्ब्स के इस लिस्ट के मुताबिक शामिल किए गए वो हर एक्टरों के नाम उनकी इनकम प्रोडक्स एंडोसर्मेंट को देखते हुए चुना गया है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार एक साल में एक के बाद एक कई फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। इस कोरोना काल के समय में भी अक्षय कुमार की कई फिल्में रिलीज होने के लिए फैंस उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे है। फिलहाल अभी अक्षय कुमार बेल बॉटम की शूटिंग कर रहे हैं। अक्षय की फिल्में लक्ष्मी बॉम्ब, सूर्यवंशी, पृथ्वीराज, अतरंगी रे अभी रिलीज होनी बाकी हैं। हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय कुमार ने छठा स्थान हासिल किया है। उनकी कुल कमाई 48.5 मिलियन डॉलर (362 करोड़ रुपए) देखी गई है। फोर्ब्स के इस लिस्ट में अक्षय कुमान ने न सिर्फ खान जैसे एक्टर को पीछे छोड़ा है बल्कि कई फेमस हॉलीवुड एक्टर को भी उन्होंने पीछे छोड़ा हैं।
फोर्ब्स द्वारा जारी की गई यह लिस्ट:
1. ड्वेन जॉनसन उर्फ द रॉक (कमाई- 87.5 मिलियन डॉलर)
2. रयान रेनॉल्ड्स (कमाई- 71.5 मिलियन डॉलर)
3. मार्क वॉलबर्ग (कमाई- 58 मिलियन डॉलर)
4. डायरेक्टर बेन एफ्लेक (कमाई- 55 मिलियन डॉलर)
5. विन डीजल (कमाई- 54 मिलियन डॉलर)
6. अक्षय कुमार (कमाई- 48.5 मिलियन डॉलर)
7. लिन मेनुएल मिरांडा (कमाई- 45.5 मिलियन डॉलर)
8. विल स्मिथ (कमाई- 44.5 मिलियन डॉलर)
9. ऐडम सैंडलर (कमाई- 41 मिलियन डॉलर)
10. जैकी चैन (कमाई- 40 मिलियन डॉलर)

Written by: Annu Choubey

YUVA BHARAT SAMACHAR

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center