"> ');
Home » केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिया इस्तीफा
राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिया इस्तीफा

resigns हरसिमरत
Pooja cloths house

राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन में भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के कोटे से मंत्री हरसिमरत कौर बादल  ने इस्‍तीफा दे दिया है। कृषि अध्‍यादेशों को लेकर केंद्र कीसरकार में मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। इस मुद्दे पर ही हरसिमरत कौर ने अपने पद पर इस्तीफा दे दिया है। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल में अकाली दल की एकमात्र प्रतिनिधि हैं।

हरसिमरत ने ट्‍वीट किया-
मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। किसानों की बेटी और बहन के तौर पर उनके साथ खड़े होने पर गर्व है।हरसिमरत कौर

बादल ने कहा कि हम राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथी हैं। हमने सरकार को किसानों की भावना बता दी। हमने इस विषय को हर मंच पर उठाया। हमने प्रयास किया कि किसानों की आशंकाएं दूर हों लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

इससे पहले शिरोमणि अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल ने लोकसभा में कहा कि पार्टी नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल संसद में लाए गए कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध में केंद्र सरकार से इस्तीफा देंगी। कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 पर चर्चा में भाग लेते हुए सुखबीर बादल ने कहा, ”शिरोमणि अकाली दल किसानों की पार्टी है और वह इन विधेयकों का विरोध करती है।”

MahaLaxmi group of institution
MahaLaxmi group of institution