"> ');
Home » जूही चावला को देख दिल्ली हाईकोर्ट में हुआ कुछ ऐसा…जो कभी नहीं हुआ
टेक्नोलॉजी राष्ट्रीय

जूही चावला को देख दिल्ली हाईकोर्ट में हुआ कुछ ऐसा…जो कभी नहीं हुआ

जूही चावला

Pooja cloths house

हाल ही में अभिनेत्री जूही चावला ने 5G टेक्नॉलजी टेस्टिंग के खिलाफ याचिका दायर की थी। उसी सिलसिले में बुधवार यानि 2 जून 2021 को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई भी हुई लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा अजीब वाकया हुआ जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की। सुनवाई में अचानक फिल्मी गाने सुनाई देने लगे। सुनवाई के दौरान इस वाकये ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। इसकी वजह से कोर्ट की कार्यवाही थोड़ी देर के लिए बाधित भी हुई। 

दरअसल, मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही थी, एक शख्स बीच-बीच में जूही चावला की फिल्मों के गाने लगातार गुनगुना रहा था। इस वजह से कोर्ट की कार्यवाही बाधित होने लगी। सुनवाई के दौरान पहले उस शख्स ने जूही की फिल्म का, ‘घूंघट की आड़ से दिलबर का…’ गाना गाया। उसके बाद उसने लाल लाल होठों पे… गाना भी गुनगुनाया। यही नहीं, उसने जूही की फिल्मों के और गाने भी गाए। कार्यवाही बाधित होने की वजह से कोर्ट ने उस शख्स की आवाज बंद (म्यूट) करने का आदेश दिया, जिसके बाद कार्यवाही आगे बढ़ी।

सांकेतिक चित्र

बता दें कि बाद में कोर्ट ने आदेश दिया कि गाना गा कर कोर्ट की कार्रवाई बाधित करने वाले शख्स की पहचान की जाए और उसके खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया जाए। दिल्ली हाई कोर्ट ने अभिनेत्री एवं पर्यावरणविद् जूही चावला के सरकार से संपर्क किए बिना 5 जी वायरलेस नेटवर्क तकनीक को चुनौती देने के लिए सीधे अदालत आने पर बुधवार को सवाल उठाए।

इसी के साथ, कोर्ट ने तकनीक से संबंधित अपनी चिंताओं के संबंध में सरकार को कोई प्रतिवेदन दिये बगैर, देश में 5 जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ जूही चावला के सीधे मुकदमा दायर करने पर सवाल उठाया।

जूही चावला की अपील को सुनने व देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाये:

https://www.instagram.com/tv/CPlr3mbJ_oh/?utm_medium=copy_link

Written By: Abhishek Soam 

YUVA BAHARAT SAMACHAR

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center