"> ');
Home » छेत्री मेस्सी से आगे निकले कहा, कि मैं गोल नहीं गिनता
राष्ट्रीय स्पोर्टस

छेत्री मेस्सी से आगे निकले कहा, कि मैं गोल नहीं गिनता

भारतीय फ़ुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री

Pooja cloths house

भारत के फ़ुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेस्सी को पीछे छोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल में अपने द्वारा बनाए गए गोलों की संख्या की गिनती नहीं कर रहे हैं। छेत्री ने अपनी शानदार टोपी में एक और उपलब्धि जोड़ दी। उन्होंने बीते सोमवार को मेस्सी को पछाड़कर अपना स्थान दूसरे सबसे अधिक सक्रिय अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी के बतौर बना लिया है।

भारतीय फ़ुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री

बता दें कि छेत्री ने यह उपलब्धि तब हासिल की जब उन्होंने दोहा के अल साद क्लब के जसीम बिन हमद स्टेडियम में चल रहे फीफा विश्व कप कतर 2022 में बांग्लादेश को 2-0 से और एएफसी एशियाई कप चीन क्वालीफायर में भारत को हराने में मदद करने के लिए एक ब्रेस मारा।36 वर्षीय छेत्री ने मैच के दूसरे हाफ में अपने दोनों गोल दागकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई।

छेत्री से हाल ही के एक इंटरव्यूपर के दौरान जब यह पूछा गया कि –  क्या वे कई लक्ष्यों पर भरोसा कर रहे हैं तो इस पर उन्होंने जबाव देते हुए कहा कि “आप जानते हैं, मैं नहीं। आपको बता दें कि छेत्री ने अब 74 गोल किए हैं, जो मेस्सी से दो अधिक हैं, और सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले सक्रिय फुटबॉलरों की सूची में पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) से पीछे हैं।

वहीं अली मबखौत 73 गोल करने के बाद तीसरे नंबर पर हैं। मैच के दौरान, छेत्री ने 78 वें मिनट में गतिरोध को तोड़ा जब वह बाईं ओर से आशिक कुरुनियान के क्रॉस में आगे बढ़े। इसके बाद उन्होंने ब्लू टाइगर्स के लिए मैच 2-0 से जीतने के लिए, अतिरिक्त समय में लंबी दूरी से एक शॉट में कर्लिंग करके परिणाम को सील कर दिया।

भारतीय फ़ुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री

छेत्री ने कहा, “यह कठिन था, कभी-कभी निराशा होती थी। हमने कई मौके गंवाए, बहुत कुछ बेहतर कर सकते थे लेकिन अंत में हमें खुशी है कि हमें तीन अंक मिले जिनकी जरूरत थी।”

उन्होंने कहा, “हमें शायद बहुत कुछ बेहतर करना चाहिए था। वैसे भी पूरे तीन अंक जीतने पर खेल हमेशा अच्छा होता है। मैं वास्तव में खुश हूं कि हमने एक क्लीन शीट भी रखी।”

हाल तो पिछले हफ्ते कतर ने टूर्नामेंट में 10 सदस्यीय भारत को 1-0 से हराया था। छेत्री ने कहा, “यह एक टॉपसी-टरवी क्वालीफायर रहा है, हमने कुछ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन हम कोई परिणाम नहीं दिखा पाए।”

वैसे अभी तक भारत के सात मैचों में छह अंक हो गए हैं, जबकि बांग्लादेश के सात मैचों में दो अंक हैं। भारत अपना अगला ग्रुप लीग मैच 15 जून को अफगानिस्तान से खेलेगा।

इसे भी जाने- https://eyuvabharat.com/blog/2020/08/16/what-made-dhoni-retire-after-being-unhappy/

Written By: Abhishek Soam

YUVA BHARAT SAMACHAR

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center