"> ');
Home » WTC फाइनल: टीम इंडिया मैदान में धूम मचाने के लिए तैयार
अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्टस

WTC फाइनल: टीम इंडिया मैदान में धूम मचाने के लिए तैयार


Pooja cloths house

लंबे अंतराल और बहुत इंतजार कराने के बाद,  अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने में कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। तो अब भारतीय टीम के खिलाड़ी भी मैदान पर तहलका मचाने के लिए तैयार है। बता दें कि शुरुआत में कुछ दिन का क्वारनटाइन साऊथहैंपटन में बिताने के बाद अब भारतीय खिलाड़ी मैदान में खूब पसीना बहा रहे हैं।

इस पर हाल ही में बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा:
“#टीमइंडिया आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप #WTC21 फाइनल के लिए बिल्कुल तैयार है।”

इससे पहले भी बीसीसीआई ने ट्वीट किया था:
अब बस 1 हफ्ते से भी कम का समय बचा है! #टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप #WTC21 फाइनल में न्यूजीलैंड को धूल चटाने के लिए एकदम तैयार है।”

इस बार भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप #WTC21 फाइनल के लिए विराट कोहली और बाकी टीम के बाकी सभी खिलाड़ी पूरी फॉर्म  में है। वहीं हाल ही में बृहस्पतिवार को बीसीसीआई ने टीम इंडिया के “हाई इंटेंसिटी” प्रैक्टिस सेशन की कुछ झलक भी साझा की।

SR. DATE MATCH VENUE
A 18TH– 22ND JUNE WTC FINAL VS NZ SOUTHAMPTON
1 4TH-8TH AUGUST 1ST TEST VS ENGLAND NOTTINGHAM
2 12TH -16TH AUGUST 2ND TEST VS ENGLAND LONDON (LORD’S)
3 25TH-29TH AUGUST 3RD TEST VS ENGLAND LEEDS
4 2ND-6TH SEPTEMBER 4TH TEST VS ENGLAND LONDON (OVAL)
5 10TH-14TH SEPTEMBER 5TH TEST VS ENGLAND MANCHESTER

INDIA’S TOUR OF ENGLAND, 2021-22

बता दें कि भारतीय टीम 3 जून को साउथहैंपटन पहुंच चुकी है और उसके बाद हर एक खिलाड़ी को 3 दिन के सख्त क्वारेंटाइन से गुजरना पड़ा है। उसके बाद भी आइसोलेशन में रहते हुए सभी के निरंतर टेस्ट भी होते रहे कि कहीं किसी को कोई परेशानी ना हो।

INDIAN CRICKET TEAM CHIEF COACH RAVI SASTRI

इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि आने वाले WTC के फाइनल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) तीन मुकाबलों में सबसे अहम मानना चाहिए और इसको तीन मुकाबलों की श्रृंखला के रूप में देखा जाए।

हालांकि, न्यूज़ीलैंड टीम पहले ही इंग्लैंड के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलते हुए यूके में है और वहां के वातावरण से भलिभांती परिचित हो चुके हैं। जिसका लाभ वो आने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जरूर उठाना चाहेंगे।

कौन है भारतीय तीन बेहतरीन बल्लेबाज, जानने के लिए किल्क करें।

वहीं दूसरी ओर आल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी (AISSC) ने जो टीम ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाले पांच टेस्ट मुकाबलों की श्रृंखला के लिए जो टीम चुनी है वो इस प्रकार है-

टीम इंडिया:
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्सर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमरा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, के एल राहुल(फिट होते है तो), वृद्धिमान शाहा (विकेट कीपर; फिट होते है तो)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी:
अभिमन्यु ईश्वर, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अर्ज़न नागवासवाला।

Written By: Abhishek Soam

YUVA BHARAT SAMACHAR

 

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center