"> ');
Home » दिल्ली : किसको मिली मंजूरी और किसे मिला इंतज़ार
राष्ट्रीय

दिल्ली : किसको मिली मंजूरी और किसे मिला इंतज़ार

Delhi CM Arvind Kejriwal

Pooja cloths house

दिल्ली। कोरोना के कहर से लॉकड हुई सब जगह अब धीरे-धीरे अनलॉक होती जा रही हैं। लेकिन बात की जाएं अगर दिल्ली की तो बता दें कि यहां पहले हफ्ते में फैक्ट्री, कारखानों को खोलने की इज़ाजत दी गई थी तो दूसरे हफ्ते में मेट्रो और दफ्तरों को भी अनलॉक किया गया था। लेकिन इन सबके बाद आज यानि 13 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये ये कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना बेहद जरूरी है, जिसके लिए एक्टिविटीज को सिस्टेमेटिकली शुरू करने की आवश्यकता है।

कल से कैंसिल ऑड-ईवन सिस्टम

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा कहा कि सोमवार से अब हर दिन मॉल्स और मार्किट खुलेंगी, जिसका नियत समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक का ही होगा। इसीलिए दिल्ली में ऑड-ईवन सिस्टम कल से लागू नहीं होगा।

इसी के साथ, उन्होंने रेस्टोरेंट को 50% कपेसिटी के साथ खोलने की बात कहीं। वहीं MCD-NDMC के हर जोन में सप्ताह में सिर्फ 1 दिन ही बाजार लगाने की मंजूरी दी। बता दें कि यहां भी सारी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए केवल 50% वेंडर्स को ही आने की इजाजत होगी।

किसको करना होगा इंतजार

सीएम ने कॉन्फ्रेंस के दौरान इसी हफ्ते सैलून खोलने की ओर भी इशारा किया लेकिन इस संदर्भ में अभी कुछ पक्का नहीं है। साथ ही कॉम्प्लेक्स की सभी दुकानों को खोलने के बारे में भी कुछ क्लेरिफिकेशन नहीं है लेकिन संभावनाएं जरूर है कि इनके लिए भी आदेश जल्द जारी हो सकते हैं।

वहीं अभी बैंकट हॉल, पब्लिक प्लेस, और मैरिज हॉलमें शादी समारोह पर रोक जारी रहेगी। साथ ही

  • स्विमिंग पूल,
  • सिनेमाघर,
  • जिम,
  • मनोरंजन थिएटर,
  • पार्क व स्पा

ये सब नहीं खुलेंगे। और अगर बात की जाये तो प्राइवेट ऑफिस में स्टॉफ 50% कपैसिटी के साथ 9 से 5 बजे तक काम करेंगा। और सरकारी दफ्तर में अधिकारी 100% और स्पोर्टिंग स्टॉ 50% तक की क्षमता के साथ काम करेंगे।

Written By: Vanshika Saini

YUVA BHARAT SAMACHAR

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center