"> ');
Home » WTC फ़ाइनल: आज होगा फैसला टेस्ट का किंग कौन
स्पोर्टस

WTC फ़ाइनल: आज होगा फैसला टेस्ट का किंग कौन


Pooja cloths house

WTC 2021 फाइनल मुकाबले के पांचवे दिन न्यूज़ीलैंड ने अपनी पहली पारी को जारी रखते हुए आल आउट होने तक 249 रन बनाये और भारत पर 32 रन की बढ़त भी बनाई। भारत की तरफ से गेंदबाज़ों ने बढ़िया प्रदर्शन दिखते हुए कीवी बल्लेबाज़ों के दांत खट्टे कर दिए।  

 

बता दें कि मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाज़ी का मुआयना करते हुए 76 रन देकर 4 विकेट झटके, वहीँ इशांत शर्मा ने भी अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 48 रन देकर 3 विकेट लिए। रविचंद्रन आश्विन ने 28 रन देकर 2 और रविंद्र जडेजा ने 20 रन देकर 1 विकेट झटके। हालाँकि जसप्रीत बुमरा को कोई विकेट नहीं मिला।  

 

वहीं अगर बात करें न्यूज़ीलैंड की बल्लेबाज़ी की तो पहले सेशन में बारिश की वजह से 23 ओवर में 3 विकेट गवाकर कीवी बल्लेबाज़ केवल 34 रन ही जोड़ पाए। हालाँकि दूसरे सेशन में कीवी बल्लेबाज़ों ने तेज़ी दिखाई और महज़ 27.2 ओवर में 114 रन बनाये साथ ही 5 विकेट भी गवाएं। न्यूज़ीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे ने 54, केन विलियमसन (कप्तान) ने 49, लॉथम और टीम साउदी ने 30-30 रन जोड़े। बाकि कोई भी कीवी खिलाडी 30 का आंकड़ा नहीं छू पाया। 

 

इसके आगे बल्लेबाज़ी करने उत्तरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। कीवी गेंदबाज़ टीम सउदी ने न्यूज़ीलैंड को 2 शुरुआती सफलताएं दिलाई और भारत ने पहला विकेट 24 रन पर शुभमन गिल (8 रन) और दूसरा विकेट 51 रन पर रोहित शर्मा (30) के रुप में गवाएं। जबकि चेतेश्वर पुजारा-12 रन और विराट कोहली-8 के स्कोर पर नाबाद बने हुए है। पिछले दिन का खेल पूरा होने तक भारत कें 2 विकेट की नुकसान पर 64 रन है। अब भारत पर 32 रनों की बढ़त भी है।  

1 बॉल में 12 रन बनाने वाले क्रिकेट प्रेमी, कोई नहीं तोड़ पाया ये रिकॉर्ड

साथ ही पांचवे दिन का खेल ख़त्म होने तक भारत का स्कोर 30 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन है जिसके साथ ही भारत के पास अब 32 रनों की बढ़त भी है। अब देखना है की आखरी यानि छठे और रिज़र्व डे में WTC फ़ाइनल का ख़िताब कौन अपने नाम कर पाता है।  

 

चूंकि पहले और चौथे दिन बारिश के चलते खेल न होने के कारण अब मैच का फैसला छठे दिन यानि 23 जून को रिज़र्व डे तय करेगा।

Written By: Abhishek Soam

YUVA BHARAT SAMACHAR 

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center