"> ');
Home » भगवान श्रीकृष्ण हर रोज 5 ऐसे काम करते हैं, जिन्हें जानकर आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे
धार्मिक प्राचीन

भगवान श्रीकृष्ण हर रोज 5 ऐसे काम करते हैं, जिन्हें जानकर आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे

krishna

Pooja cloths house

ईश्वर की शक्ति और मानव की उसमें अपार श्रद्धा भक्ति निराली है। भक्ति-भाव के साथ देखे तो ईश्वर हर जगह हैं। हर तरफ केवल उनकी ही महिमा और माया का चमत्कार है। ईश्वर का एक रूप श्रीकृष्ण सभी को प्रिय है। उनका रूप किसी को बाल रूप में और किसी और मित्र के रूप में पसंद है। हर कोई इनके जीवन से जुड़ी कथाओं को जानने में रूचि रखता है, आज हम आपको भगवान श्रीकृष्ण की दिनचर्या के बारे में बताने जा रहे हैं, आइए जानते हैं कि भगवान हर क्या-क्या कार्य करते हैं…

1.श्रीकृष्ण के बारे में बताया जाता हैं कि वो हर प्रातः काल बद्रीनाथ धाम के सरोवर में स्नान करने आते हैं, जो कि उत्तराखंड में चमोली में स्थित हैं।

2. श्रीकृष्ण को द्वारिकाधीश भी कहा जाता है। मान्यता के अनुसार, वे अपने द्वारिका धाम में अपने वस्त्र बदलते हैं और फिर आगे की ओर प्रस्थान करते हैं।

3. श्रीकृष्ण को भोजन का काफी शौकिन माना जाता है। वे ओडिशा के पुरी स्थित जगन्नाथ धाम में भोजन करते हैं।

4. भोजन करने के बादप्रभु को भी आराम की आवश्यकता होती है। जिसके लिए वे रामेश्वरम धाम का चुनाव करते हैं और विश्राम करने के बाद भगवान पुरी में निवास करते हैं। जहाँ से वे अपने भक्तों की सहायता भी करते हैं, जो भी भक्त उन्हें पुकारता है, वे उसकी पुकार पर उसके पास दौड़े चले जाते हैं।

5. भगवान समय-समय पर अपने सबसे प्रिय स्थानों में से एक वृंदावन के निधिवन और मथुवन में रास लीला करने जाते हैं। वृंदावन से भगवान कृष्ण की अनेको यादें जुड़ी हुई है। साथ ही मुरलीधर अपने सभी प्रमुख धाम की आरती को भी ग्रहण करते हैं। कहा जाता है कि जो भी भगवान से प्रेम करता है, उसे जीवन का हर सुख और आनंद प्राप्त होता है।

CONTENT TEAM 

YUVA BHARAT SAMACHAR

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center