"> ');
Home » अपना अगला लक्ष्य भी तय कर चुके हैं नीरज चोपड़ा
अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्टस

अपना अगला लक्ष्य भी तय कर चुके हैं नीरज चोपड़ा

neeraj chopra

Pooja cloths house

जैसा कि हम सभी जानते हैं टोक्यो ओलंपिक्स में नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए एक अद्भुत इतिहास रचा हैं। जब 7 अगस्त शनिवार शाम को भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड हासिल किया और ये खबर सामने आई तो पूरे देश में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। देश भर में त्यौहार सा माहौल बन गया और हर किसी की ज़ुबान पर एक ही नाम आ गया और वो था नीरज चोपड़ा।

नीरज चोपड़ा ने फाइनल में 87.58 मीटर तक भाला फेंक गोल्ड मेडल आपने और आपने देश के नाम कर लिया।

साथ ही साथ अपने अगले लक्ष्य को तय कर लिया है
नीरज चोपड़ा ने अपने अगले लक्ष्य के लिए उन्होंने 90 मीटर पार करने की बात की हैं। विजेताओं के लक्ष्ण पहले से ही उजागर होने लगते हैं ये बात इससे समझी जा सकती हैं कि नीरज ने अपने अंतिम प्रयास पर भी उतना ही जोर लगाया जितना वे अपने हर प्रयास में लगा रहे थे, जिसका साफ़ अर्थ हैं कि वे अपने लक्ष्य को लेकर कितना समर्पित हैं जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें इतनी बड़ी जीत हासिल की। जिस पर पूरे देश को गर्व हैं।

नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने के बाद जब पीटीआई ने उनके अगले टारगेट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि,

‘जैवलिन थ्रो एक बहुत ही टेक्निकल इवेंट है। उसमें बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि मैच के दिन आपकी फॉर्म कैसी है। ऐसे में कुछ भी हो सकता है। लेकिन मेरा अब अगला टारगेट 90 मीटर के मार्क को पार करना है।

उन्होंने कहा फिलहाल मेरा ध्यान सिर्फ ओलंपिक्स पर था। अब जब मैंने गोल्ड जीत लिया है तो अब मैं आगे आने वाले कम्पटीशन्स की प्लानिंग करूंगा। भारत आते ही मैं फिर से विदेशी वीज़ा के लिए देखूंगा ताकि मैं इंटरनेशनल इवेंट्स में भाग ले सकूं।
आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने आज तक कभी भी 90 मीटर के मार्क को पार नहीं किया है। नीरज का सर्वाधिक थ्रो 88.06 मीटर का है। जो उन्होंने इंडोनेशिया में साल 2018 में हुए एशियाई खेलों में बनाया था। नीरज साल 2017 से लगभग हर बार इंटरनेशनल इवेंट्स में 80 मीटर से ऊपर का थ्रो फेंकते आ रहे हैं लेकिन वे कभी भी 90 मीटर तक भाला नहीं फेंक पाए हैं।

वहीं 13 जुलाई को गेटशेड डायमंड लीग से नीरज ने अपना नाम वापस लेते हुए कहा था कि वे ओलंपिक्स के बाद लीग के बचे हुए इवेंट्स में भाग ले सकते हैं यानि की 26 अगस्त को लुसान और 28 अगस्त को पेरिस में होने वाले इवेंट्स में नीरज की भागेदारी हो सकती है। साथ ही 9 सितम्बर को ज्यूरिख में होने वाले फाइनल में भी नीरज हम सभी को गर्व महसूस करवा सकते हैं।

TEAM
YUVA BHARAT SAMACHAR

We are hiring

Suraj mobile center

Suraj mobile center